शेल्टर होम कांड पर सियासत हुई तेज, विपक्ष ने की CBI से जांच कराने की मांग

लखनऊ: बिहार के बाद उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में शेल्टर होम कांड पर प्रदेश की सियासत तेज हो गई है. बसपा और कांग्रेस ने शेल्ट होम कांड पर यूपी की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है. वहीं, विपक्षी पार्टियों ने इस पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है.

इस बीच उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राजबब्बर ने फेसबुक पोस्ट की है, जिसे ट्वीट पर शेयर किया है. उन्होंने लिखा है कि देवरिया की घटना की ख़बर से आहत हूं. ऐसी शर्मनाक और घिनौनी घटना के बाद सत्ता नशीनों को कुर्सी पर बैठे रहने का कोई हक नहीं है.

उन्होंने कहा​ कि पहले मुज़फ्फरपुर और कुछ उसी तर्ज पर देवरिया की घटना ने तय कर दिया है कि बीजेपी शासित राज्यों में बेटियों की सुरक्षा को कोई ख़ास तवज्जो नहीं है.

वहीं, दूसरी तरफ बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने देवरिया के बालिका संरक्षण गृह मामले में बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बिहार के मुजफ्फरपुर की तरह यूपी के देव​रिया शेल्टर होम कांड यह साबित करता है कि बीजेपी की सरकारों में कितनी ज्यादा अराजकता है.

यहां महिलाओं की कितनी ज्यादा असुरक्षा व दुर्दशा है, जो पूरे देश के लिए शर्म व चिंता की बात है. मायावती ने कहा कि इस तरह की जघन्य घटनाओं से साबित होता है कि बीजेपी शासित राज्यों में पूरा जंगलराज है.