मायावती के साथ दिखने वाला ये लड़का कौन है? जानें आप भी

एक लड़का इन दिन बसपा सुप्रीमो मायावती के साथ दिखाई दे रहा है. इस लड़के का नाम आकाश है और ये मायावती के भाई आनंद का बेटा है. बसपा के बड़े-बड़े नेता आकाश का मोबाइल नंबर ढूंढ रहे हैं और उनसे संपर्क करने का प्रयास कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि आकाश पार्टी में यूथ को जोड़ने का काम कर रहे हैं.

विदेश के मैनेजमेंट की पढ़ाई कर चुके आकाश महंगे कपड़े पहने नजर आते हैं. 15 जनवरी को जब अखिलेश, मायावती से मिलने पहुंचे तब भी आकाश उनके साथ थे.

इससे पहले 12 जनवरी को जब सपा-बसपा ने गठबंधन की घोषणा की थी तब भी आकाश दिखाई दिए थे. बताया जाता है कि सबसे पहले आकाश तब नजर आए थे जब मायावती सहारनपुर गई थीं.

पार्टी से जुड़े लोग बताते हैं कि आकाश अभी बुआ के साथ रह कर राजनीति सीख रहे हैं. शायद वक्त आने पर वो पार्टी में अहम रोल भी निभाएं.

वैसे तो मायावती को परिवारवाद के खिलाफ माना जाता है. उनके भाई आनंद को बसपा उपाध्यक्ष बनाया गया था तो काफी चर्चा भी हुई थी. इसके बाद आनंद ने धीरे से ही पद छोड़ दिया था.

अब आकाश मायावती के साथ दिख रहे हैं. मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक आकाश पार्टी की बैठकों में भी शामिल होने लगे हैं और लोग उन्हें पहचानने लगे हैं.

बसपा में पिछले लंबे वक्त से इस बात की चर्चा है कि मायावती का उत्तराधिकारी कौन होगा. किरदार जरूर बदलते रहे लेकिन चर्चा कभी कम नहीं हुई.

एक बार फिर से पार्टी में इस चर्चा ने जोर पकड़ लिया है. मायावती वैसे भी अब राष्ट्रीय राजनीति में जाना चाह रही हैं तो बहुत संभव है कि यूपी की जिम्मेदारी किसी अपने को सौंपी जाए.

देखना ये होगा कि मायावती आने वाले वक्त में आकाश को क्या जिम्मेदारी सौंपेंगी?