11 साल छोटे निक के साथ हुआ प्रियंका का रोका, जानिए PC के बारे में सब कुछ

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और अमेरिकी सिंगर निक जोनस के इंगेजमेंट की खबरें काफी समय से चर्चाओं में थीं. इन चर्चाओं पर विराम लगाते हुए प्रियंका चोपड़ा ने शनिवार को निक के साथ सगाई कर ली है. सगाई की रस्में प्रियंका के घर पर पंजाबी रिवाज के मुताबिक हुईं. इस दौरान करीबी दोस्त व परिजन मौजूद रहे.

प्रियंका चोपड़ा का परिचय
प्रियंका चोपड़ा का जन्म 18 जुलाई 1982 को जमशेदपुर, झारखंड में हुआ था. प्रियंका के पिता का नाम अशोक चोपड़ा और मां का नाम मधु चोपड़ा है. प्रियंका चोपड़ा के पिता ने भारतीय सेना में एक शल्य-चिकित्सक के रूप में सेवा दी थी. प्रियंका ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा बरेली से पूरी की. बाद में वे लखनऊ और मुंबई के जय हिंद कॉलेज में स्नातक की पढ़ाई करने के लिए गईं, लेकिन 2000 में मिस वर्ल्ड पेजेंट का खिताब जीतने के बाद उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी.

मिस वर्ल्ड बनने के बाद हासिल किए थे ये खिताब
मिस वर्ल्ड के खिताब के अलावा इन्होंने मिस वर्ल्ड कॉन्टिनेंनटल क्वीन ऑफ ब्यूटी एशिया और ओशिनिया का भी खिताब जीता था. जिस वक्त वे मिस वर्ल्ड बनी थीं, उस वक्त प्रियंका की उम्र 18 वर्ष थी. प्रियंका ऐसी पांचवी भारतीय महिला हैं जिन्होंने यह खिताब हासिल किया.

2002 में आई थी प्रियंका की तमिल फिल्म
मिस वर्ल्ड बनने के बाद प्रियंका चोपड़ा ने फिल्मी दुनिया में कदम रख दिया था. उन्होंने सबसे पहले दक्षिण भारत की फिल्म थमिजान में काम किया था. उनकी ये फिल्म 2002 में रिलीज हुई थी.

2003 में आई हिंदी फिल्म
दक्षिण भारत की फिल्म के एक साल बाद ही उनकी हिंदी फिल्म रिलीज हुई. इस फिल्म का नाम द हीरो: लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई था. इस फिल्म का निर्देशन अनिल शर्मा ने किाया था और सह कलाकार के रुप में सनी देओल और प्रीति जिंटा ने काम किया था.

साल 2015 में हॉलीवुड में रखा था कदम
बॉलीवुड में मुकाम हासिल करने के बाद प्रियंका चोपड़ा ने साल 2015 में हॉलीवुड का रुख कर लिया. 2015 में प्रियंका ने क्वांटिको नामक टीवी सीरियल में काम किया था. इसी दौरान ही प्रियंका को बेवॉच नामक फिल्म भी ऑफर की गई थी. इस फिल्म में इन्होंने नेगेटिव किरदार निभाया था.

प्रियंका से निक की पहली मुलाकात
अमेरिकी पॉप म्यूजिक का जाने पहचाने नाम निक जोनस की पहली मुलाकात प्रियंका चोपड़ा से मशहूर सीरयल ‘क्वांटिको’ के सेट पर हुई थी. इन दोनों की चर्चा साथ में पिछले साल से तब शुरू हुई जब दोनों साल 2017 में मेट गाला इवेंट पर हाथों में हाथ डाले नजर आए.

प्रियंका चोपड़ा से तकरीबन 11 साल छोटे हैं निक
इसके बाद इस जोड़े को कई बार एक साथ पब्लिक प्लेस पर देखा गया, जिसके बाद चर्चा गर्म हो गई कि ये दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं. वैसे आपको बता दें कि निक जोनस महज 25 साल के हैं और वो प्रियंका से तकरीबन 11 साल छोटे है.